शुक्रवार, 15 जून 2012

कलियुग की मिस कुंभकर्ण!

खबरों के संसार में गोते लगाते-लगाते यदा-कदा कुछ ऐसी खबर हाथ लग जाती है, जो आपको चौंका देती है..अब तक हम रामायण के रावण भाई कुंभकर्ण के बारे में ही सुनते आए हैं कि कुंभकर्ण बहुत सोता था..एक-एक साल तक सोने का रिकार्ड कुंभकर्ण के नाम है..इसी प्रकार का रोग आजकल के कुछ लड़के-लड़कियों में देखने को मिल रहा है..जो महीनों तक निद्रामग रहते हैं..इसी रोग से ग्रस्त एक एक युवती, जिसका नाम है स्टेसी कमरफोर्ड, वह लंदन में रहती है..अपनी निद्रा को लेकर सुर्खियों में है..वह पिछले अप्रैल में सोई थी और पिछले हफ्ते ही सोकर उठी है.


जानते हैं उसकी .इस चिर निद्रा के कारण क्या हुआ? वह परीक्षा भी नहीं दे पाई..यही नहीं, खुद के जन्मदिन पर भी वह निद्रामग थी.. 

लंदन के एक अखबार के मुताबिक, 15 वर्षीय स्टेसी को नसों से संबंधित एक जटिल रोग हो गया है, जिसके कारण वह कई महीनों तक सो सकती है. इस रोग को कलीन लेविन सिंड्रोम, वैसे ही स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम भी कहते हैं..बताते हैं कि दुनिया भर में इस रोग से ग्रस्त केवल एक हजार पीड़ित हैं. परीक्षा नहीं दे पाने और जन्मदिन नहीं मना पाने का स्टेसी को अफसोस है..हे प्रभु! आपने भी इंसान के पीछे कैसे-कैसे रोग लगा दिए हैं..बेचारी स्टेसी.1 हम यही कामना करते हैं कि बेटा तुम अगली परीक्षा भी दो और अपना जन्म भी मनाओ, फिर भले ही सो जाओ. गॉड ब्लेस यू..

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...